शिक्षक की भूमिका ऑनलाइन प्रशिक्षण

Digital DIKSHA APP par CM-Rise course. शिक्षक की भूमिका एवं महत्त्व पर online प्रशिक्षण. Training app Diksha per aapko apna manchaha course खोजना है तो उसे कैसे ढूंढ सकते हैं. आज की post mein screenshot ke Madhyam se aapko yah sari Jankari Di Jayegi.

दीक्षा एप digital learning app है. मध्यप्रदेश में इस ऐप का प्रचार-प्रसार अभी हाल ही में हुआ है. ऐसी परिस्थितियों में इस ऐप पर अपने मनचाहे कोर्स को ढूंढने के लिए शिक्षकों को कई तरह की problem का सामना करना पड़ता है.

आप यहां सीएम राइज कोर्स के विषय में उपयोगी जानकारियां प्राप्त कर पाएंगे. अधिगम में शिक्षक की भूमिका महत्वपूर्ण होती है. बच्चों के समाजिक, व्यक्तिगत और नैतिक विकास में शिक्षकों की अहम् भूमिका से इंकार नहीं किया जा सकता. यह पाठ्क्रम आपको यह सोचने में सहायता करेगा की एक शिक्षक के रूप में मेरा दायित्व क्या है. मैं एक शिक्षक के रूप में किन किन दायित्वों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हूँ.

आज हम इस ऐप में स्क्रीनशॉट के माध्यम से बताएंगे उसको कि कैसे ट्रेनिंग कोर्स कैसे ढूंढे.

How to search "Shikshak ki bhumika"

हम यहां बता दें कि दीक्षा पर ढेरों कोर्स हैं. अपने लिए जरूरी कोर्स का चयन करें. अगर आपको कोर्स का code मालूम है तो आप course code के माध्यम से भी उसे आसानी से ढूंढ सकते हैं.

Screenshots for course "Shikshak ki bhumika in the Diksha App

दीक्षा एप पर cm rise shikshak prashikshan

MP शिक्षकों के लिए दीक्षा पर नया प्रक्षिक्षण: Stress management free training for teachers

Searching by course codes

इसके लिए हमने एक लोकप्रिय कोर्स सीएम राइस CM-Rise लिया है और उसकी जो लिंक है यानी कि कोर्स कोड है उसको हमने कहीं से copy कर लिए और कॉपी कर उसको प्रशिक्षण के सर्च बॉक्स में जाकर सर्च किया और वहां से हम सीधी उस पाठ्यक्रम तक पहुंच गए और वहां हमको उसको शुरू कर सकते हैं.

CM RISE in pictures

सीएम राइस शिक्षक की भूमिका ट्रेनी

आशा करते है यह कोर्स आपके लिए एक सकारात्मक सोच विकसित करने और विद्यालय में अपनी भूमिका को समझने में सहायक सिद्ध हुआ होगा. Please your valuable thoughts with us.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ